नीमच

पूर्व जनपद अध्यक्ष सत्यनारायण पाटीदार ने गांवों में पहुंचकर देखी ओलावृष्टि से खराब हुई फसलें पाटीदार ने सांसद गुप्ता से किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा देने की मांग की व कलेक्टर को लिखा पत्र

*पूर्व जनपद अध्यक्ष सत्यनारायण पाटीदार ने गांवों में पहुंचकर देखी ओलावृष्टि से खराब हुई फसलें*

*पाटीदार ने सांसद गुप्ता से किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा देने की मांग की व कलेक्टर को भी लिखा पत्र*

नीमच। जावद के पूर्व जनपद अध्यक्ष सत्यनारायण पाटीदार ने बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को हुए भारी नुकसान को लेकर जावद विधानसभा क्षेत्र की कई पंचायतों के गांवों में निरीक्षण किया व किसानों के बीच पहुंचे। श्री पाटीदार ने किसानों को भरोसा दिलाया कि वे शासन- प्रशासन से बात करके हर संभव प्रयास करेंगे कि उनको जल्द से नुकसान का मुआवजा मिले।
गुरुवार 10 मार्च को सत्यनारायण पाटीदार ने जावद तहसील के ग्राम सुजानपुरा, कंवरजी खेडी, नवा, महुपुरा पूरन आदि ग्रामों का दौरा किया। खेतो में निरीक्षण किया, किसानों से मिल फसलों के नुकसान पर चर्चा की। उन्होंने किसानों को हुए भारी नुकसान पर गहरा दुख व्यक्त किया है। पीड़ित किसानों को शीघ्र मुआवजा मिल सके इस हेतु कलेक्टर को पत्र भी लिखा है।
श्री पाटीदार ने बताया कि उक्त ग्रामों में खेतो में निरीक्षण किया तो वहां देखा कि अफीम की फसल तो शत प्रतिशत खराब हो चुकी है। वहीं चना, मैथी, गेंहू, धनिया, इसबगोल, अलसी आदि फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से सांसद सुधीर गुप्ता से मांग की है कि वे अफीम की फसलों में जिन किसानों को भारी नुकसान हुआ है उन्हे व अन्य फसलों जिनमे ओलावृष्टि व भारी बारिश से नुकसान पहुंचा है उन सभी पीड़ित किसानों को पर्याप्त मुआवजा दिलवाकर शीघ्र राहत दिलवाए।
श्री पाटीदार जावद विधानसभा में जहां-जहां भी ओलावृष्टि से नुकसान हुआ है उन गांवों में जाएंगे। उन्होंने किसानों से कहा कि वे पीड़ित किसान भाइयों की आवाज को ऊपर तक उठाकर उन्हे न्याय दिलाएंगे। उनकी तरफ से जो भी मदद किसानों की हो सकेगी वह की जाएगी।
सत्यनारायण पाटीदार को किसानों ने बताया कि सबसे ज्यादा नुकसान अफीम, चना, मैथी, गेंहू, धनिया, इसबगोल, अलसी आदि फसल को हुआ है वह नष्ट होने के कगार पर है एवं अफीम व चना की फसलों को तो बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। श्री पाटीदार से चर्चा करते हुए कई किसानों ने कहा कि सोयाबीन फसल में किसान पहले ही बर्बाद हो चुका था। जल्द से जल्द सर्वे कराकर मुआवजा नहीं मिला तो उनके भूखे मरने की नोबत आ जाएगी।
सत्यनारायण पाटीदार ने भाजपा सरकार व उनके जनप्रतिनिधियों से मांग की है कि वे तत्काल किसानों की मदद को आगे आए व उन्हे मुआवजा देकर राहत प्रदान करे ।
श्री पाटीदार ने कहा कि कांग्रेस की तत्कालीन कमलनाथ सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथजी ने ऐसे क्षेत्रों का सर्वे कर तत्समय मौके पर ही मुआवजे का ऐलान कर किसानों को मुआवजा दिया था। मप्र की बीजेपी सरकार को अविलंब किसानों के खेतों का सर्वे करवाकर सभी पीड़ित किसानों का मुआवजा देना चाहिये ।

Related Articles

Back to top button