होम

साक्षात्कार के दौरान बाॅडी लैंग्वेज, पहनावे और प्रस्तुतीकरण का चुनाव सही करे : गुरनानी, ‘छात्र जीवन से व्यावसायिक जीवन की यात्रा के निर्बाध संचलन’ विषय पर वर्कशॉप का आयोजन

साक्षात्कार के दौरान बाॅडी लैंग्वेज, पहनावे और प्रस्तुतीकरण का चुनाव  सही करे : गुरनानी

‘छात्र जीवन से व्यावसायिक जीवन की यात्रा के निर्बाध संचलन’  विषय पर वर्कशॉप का आयोजन

मेवाड़ विश्वविद्यालय में प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में आयोजित हुआ कार्यक्रम

IMG 20230415 WA0023 22272305

चित्तौड़गढ़। मेवाड़ विश्वविद्यालय में प्लेसमेंट सेल की ओर से आयोजित वर्कशॉप में ‘छात्र जीवन से व्यावसायिक जीवन की यात्रा के निर्बाध संचलन’ में सहायक विभिन्न गुणों एवं विशिष्टताओं को क्रमवार विद्यार्थियों को सम्बोधित किया गया और इनकी महत्ता एवं अवश्यकता पर भी प्रस्तुतीकरण के माध्यम से प्रकाश ड़ाला गया। इस दौरान व्यक्तित्व विकास हेतु भी विद्यार्थियों को गुर बतलाए गए। इस मौके पर विश्वविद्यालय के सभी कोर्सेस से काफी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे और लाभ उठाया।
कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों को यह भी बताया कि कंपनी के साक्षात्कार के दौरान स्वयं को कैसे तैयार करें ताकि उनका अच्छे पैकेज पर आसानी से चयन हो सकें। वर्चुअल साक्षात्कार को ध्यान रखते हुए प्रस्तुतीकरण की भी मदद् ली गई ताकि विद्यार्थी बेहतर तरीकों से चीजों को समझ सकें।
प्लेसमेंट सेल के डायरेक्टर हरीश गुरनानी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए बताया कि विद्यार्थियों को अपने बायोडाटा में डिग्री, डिप्लोमा के अलावा कुछ सहायक प्रमाणपत्र भी प्रदर्शित करने चाहिए ताकि उनकी उम्मीदवारी और भी प्रभावशाली बन सकें। इसके अलावा वह जिस कंपनी का साक्षात्कार दे रहे है उनके बारे में पूर्व में ही पूरी जानकारी हासिल कर लें। साक्षात्कार के दौरान बाॅडी लैंग्वेज पर खास तौर से ध्यान रखनें की जरूरत है, साथ ही अपने पहनावे और प्रस्तुतीकरण का चुनाव इस प्रकार करें कि उनका व्यक्तित्व आकर्षक लगे और साक्षात्कार लेने वाले को भी व्यक्तित्व को समझने में आसानी हो। इस मौके पर विद्यार्थियों ने भी साक्षात्कार के दौरान किस प्रकार से व्यवहार और उत्पन्न होने वाले भय से दूर रहने संबंधी अनेकों प्रश्न पूछकर अपनी जिज्ञासा शांत की। इस मौके पर व्यक्तित्व विकास कार्यक्रम की प्रशक्षिका श्वेता गुप्ता समेत सभी विभाग के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button